लखनऊ पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर तेज रफ्तार कार ने स्कूटी में मारी टक्कर, दो की मौत

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ

लखनऊ पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर तेज रफ्तार कार ने स्कूटी में मारी टक्कर, दो की मौत

लखनऊ पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर तेज रफ्तार कार ने स्कूटी में मारी टक्कर, दो की मौत


पब्लिक न्यूज़ डेस्क. पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर घने कोहरे में गोसाईगंज इलाके में रविवार देर रात तेज रफ्तार कार ने स्कूटी में टक्कर मार दी। हादसे में स्कूटी सवार 23 वर्षीय शुभम साहू और 25 वर्षीय उसके दोस्त रंजीत वर्मा की मौत हो गई। उधर, मोहनलालगंज के खुजौली तिराहे पर डीसीएम और लोडर में टक्कर हो गई। टक्कर से अनियंत्रित हुआ लोडर एक मिठाई की दुकान में और डीसीएम पुलिस चौकी में घुस गई। हादसे में छह लोग घायल हो गए। वहीं, दुकान और चौकी क्षतिग्रस्त हो गई।

नगराम के करोरवा गांव में रहने वाले शुभम साहू और रंजीत प्लंबर का काम करते थे। रविवार रात दोनों स्कूटी से काम पर से लौट रहे थे। देर रात कोहरे की धुंध थी। इस बीच रसूलपुर आशिक अली गांव के पास तेज रफ्तार कार ने स्कूटी में टक्कर मार दी। हादसे में स्कूटी सवार शुभम और रंजीत दोनों घायल हो गए। राहगीरों की सूचना पर पुलिस दोनों को अस्पताल लेकर पहुंची। जहां, डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

उधर, निलमथा की ओर से आ रही तेज रफ्तार डीसीएम ने मोहनलालगंज के खुजौली तिराहे पर लोडर और डीसीएम में टक्कर हो गई। टक्कर के बाद लोडर अनियंत्रित होकर मिठाई की दुकान और डीसीएम पुलिस चौकी में घुस गई। हादसे में दुकान और पुलिस चौकी क्षतिग्रस्त हो गई। वहीं, छह लोग मामूली रूप से चोटिल हो गए। उन्हें अस्पताल ले जाया गया। जहां, सूरज और पवन की हालत नाजुक देख उन्हें भर्ती कर लिया गया, जबकि अन्य चार को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।

कोहरे के साथ बढ़ी हादसे की दस्तक, वाहन चलाते समय बरतें सावधानी: रोड सेफ्टी एक्सपर्ट सैय्यद एहतेशाम बताते हैं कि कोहरे के दौरान गाड़ी चलाते समय विशेष सावधानी बरतें। क्योंकि इस दौरान जरा सी लापरवाही आपकी जान जखिम में डाल सकती है।

फाग लाइट का इस्तेमाल करें।

एकाएक लेन बदलने से बचें।
दो गाड़ियों के बीच करीब 50 मीटर की दूरी रखें।
धुंध बढ़ जाने पर धीमी गति से चले और कठिनाई होने पर सुरक्षित जगह देख कर रूक जायें।
गाड़ी की हेडलाइट में लो बीम लाइट रखें।
सड़क पर गाड़ी किसी कारण खड़ी करनी हो तो चार इंडीकेटर जला कर रखें।
कोहरा बढने पर सड़क के किनारे बनी सफेद पट्टी का सहारा ले कर चले। सड़क के बीच न चलें।
गाड़ी में आगे व पीछे रिफलेकटर टेप लगायें। गाड़ी को रोकने से पहले पीछे अवश्य देखें।
गाड़ी चलाते समय खतरा सूचक बत्ती न जलाये।

कोहरे में हादसों के प्रमुख कारण 

तेज रफ्तार से वाहन चालाना।
गाड़ी में कोहरा लाइट्स न होना।
अनावश्यक गाड़ी को सड़क पर रोकना।
सड़क पर सफेद पट्टी का न होना।
गाड़ियों के बीच की सुरक्षित दूरी का पालन न करना।
थकान व नींद आने पर भी गाड़ी चलाना।
बार बार ओवर टेक करने की कोशिश करना।
गाड़ी की बत्तियों का ठीक न होना

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।